चलती फ्लाइट में सबके सामने कपल ने बनाया शारी’रिक सं’बंध, वीडियो के वायरल होने पे मचा बवाल

सभी देशों ने अपने यहां उड़ान संबंधित नियमों को काफी सख्त कर रखा है, लेकिन बहुत से यात्री आए दिन इसका उल्लं’घन करते पाए जाते हैं। कुछ दिनों पहले एक महिला फ्लाइट में सि’गरेट पी’ते हुए पाई गई थी। जिसके बाद उस पर कड़ी का’र्रवाई हुई, तो वहीं अब एक कपल ने सारी ह’दों को पार करते हुए उड़ान के दौरान ही शारी’रिक संबं’ध बना लिया। एक विमान यात्रा के दौरान उसमें मौजूद यात्री उस वक्त हैरान रह गए जब सीट पर ही एक जोड़ा सं’बंध बनाने लगा. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घ’टना आइरिस एयरलाइंस कंपनी रयान एयर के एक विमान की है. सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो फुटेज में एक पुरुष यात्री श’रा’ब पी’ते हुए और महिला के साथ अ’श्ली’ल हर’कत करता करता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि इस काम में महिला भी उसका साथ दे रही है. इस जोड़े की इस श’र्मना’क हर’कत को दूसरी तरफ सीट पर बैठे किसी अन्य यात्री ने अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो में कुछ क्षण बाद महिला यात्री अपने बालों को पीछे समेटती हुई और फिर से उस वही हर’कतें करती हुई नजर आ रही है.

शुरू में तो किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब बगल बैठे यात्री ने उनको देखा तो वो हैरान रह गया। लोगों को लग रहा था कि वो कपल कि’स करके रुक जाएगा, लेकिन उन्होंने पूरी तरह से सीट पर ही शा’री’रिक सं’बं’ध बना लिए। इसके बाद एक यात्री ने इसका वीडियो बनाया और उसे ट्विटर पर पोस्ट कर दिया। साथ ही रयान एयर को टैग कर लिखा कि क्या ये निष्प’क्ष व्यवहार है? क्या विमान कंपनी इस तरह की हर’कतों को करने की अनुमति देती है? मैं अपनी अगली फ्लाइट बुकिंग करते समय इसे ध्यान में रखूंगा। इसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ। साथ ही लोग रयान एयर की आलो’च’ना कर रहे हैं।

वायरल वीडियो में कपल सीट पर सं’बं’ध बनाता है। जिस वजह से आसपास के लोग मुंह घुमा लेते हैं। वहीं महिला कुछ देर के लिए रुकती है, फिर वो अपने बाल सही करती है। इसके बाद दोनों दोबारा गं’दी हर’कत करने लगते हैं। एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, @Ryanair को इस जोड़े की हरकत के लिए विमान से बाहर कर देना चाहिए था. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस जोड़े को बाद में विमान में यात्रा जारी रखने की अनुमति दी गई थी या नहीं,  उन्हें रोकने के केब्रिन क्रू ने कोई कदम उठाया था या नहीं ये भी साफ नहीं है.

आपको बता दें कि हर देश में सार्वजनिक स्थल पर अ’श्ली’ल’ता फैलाना अ’प’रा’ध माना गया है। अगर क’पल ने ये हर’कत फ्लाइट में की है, तो एयरलाइन्स उन दोनों पर अजीवन यात्रा का प्र’ति’बं’ध लगा सकती है। इसके अलावा उनके खिलाफ पु’लि’स में शि’का’य’त भी की जा सकती है। आमतौर पर देखा गया है कि जब ऐसी हर’क’तों पर कोई एयरलाइन यात्री पर बै’न लगाती है, तो अन्य कंपनियां भी उस पर प्र’ति’बं’ध लगा देती हैं।

Check Also

माता-पिता की एक छोटी सी चूक की वजह से पैदा हो जाते हैं किन्‍नर, भूल से भी न करें ऐसा…

इस समाज में स्‍त्री पुरूष के अलावा एक अन्य वर्ग भी है जिसे न तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published.